जल्द से जल्द परिवार सर्वेक्षण कार्य करना सुनिश्चित करें बेसिक के शिक्षक



मऊ। सभी शिक्षक परिवार सर्वेक्षण का कार्य शीघ्र पूरा करें और डाटा हाउस होल्ड सर्वे पोर्टल पर अपलोड करें। जिससे आऊट आफ स्कूल बच्चों का चिन्हांकन कर अधिक से अधिक बच्चों का दाखिला स्कूलों में हो सके। उक्त निर्देश नगर शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने प्रधानाध्यापकों को दिया। नगर शिक्षा अधिकारी गुरुवार को यूआरसी केंद्र पर शहर क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की समीक्षा बैठक ले रहे थे।



कहा कि अबतक के बच्चों के प्रवेश और निपुण बच्चों की प्रगति दो दिन के अंदर उपलब्ध करा दें। वर्तमान सत्र के विद्यालयों में कंपोजिट ग्रांट में जो सामग्री क्रय है उसका उपभोग दे दें। स्टेट रिसोर्स पर्सन अरविंद पाण्डेय ने कहा विद्यालयों को दिसंबर 2023 से पूर्व निपुण बनाने के लिए आधारशिला, शिक्षण योजना और संदर्शिकाओं का उपयोग करते हुए डायरी का उपयोग करें। एआरपी नगर चन्द्रधर राय ने निपुण हो चुके बच्चों का एसेसमेंट और निपुण तालिका में दर्शाना होगा, जिससे उपचारात्मक शिक्षण में आसानी होगी। यूनिसेफ की रजिया नाज ने 28 मई को पल्स पोलियो की जानकारी और बुलौवा टोली की जानकारी दी। बैठक में प्रधानाध्यापक सुशील पांडेय, रजनीश, जयप्रकाश पांडेय, कौशल्या देवी, मीनाक्षी, खड्ग बहादुर, क्वालिटी कोआर्डिनेटर नीरज, खुर्शीद, शफीकुर्हमान, रेनू, बंधू, प्रेमलता, राहत शाहिद, प्रतिभा सहित समस्त प्रधानाध्यापकगण उपस्थित रहे।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet