बैठक में अनुपस्थित 7 बेसिक स्कूलों के प्रधानाध्यापक, कार्रवाई के निर्देश


बहराइच । विकास भवन सभागार में बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी ने कायाकल्प के 20 न्यूनतम प्रगति वाले परिषदीय विद्यालयों की समीक्षा बैठक की। बैठक में सात विद्यालयों के प्रधानाध्यापक अनुपस्थित रहे, जिस पर उनके विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए।

शहर के विकास भवन सभागार में बुधवार को कायाकल्प योजना की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना ने की। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने कायाकल्प के 20 न्यूनतम प्रगति वाले विद्यालयों की पैरामीटर समीक्षा हुई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्त राम तिवारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी और अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत की मौजूदगी में उन्होंने क्षेत्र के विद्यालयों में कराये गए कायाकल्प योजना की रिपोर्ट मांगी।


सीडीओ ने कहा कि क्षेत्र के जो 20 विद्यालय न्यूनतम पर प्रगति के हैं, उनमें जल्द से जल्द कार्य कराया जाए। इसकी रिपोर्ट उन्हें दो सप्ताह पर देते रहें।
सीडीओ की समीक्षा बैठक के दौरान प्राथमिक विद्यालय गुथिया, रूकनापुर खुर्द, मुरावनपुरवा, रायगढ़ बेहडा, शहनपुरवा और उच्च प्राथमिक विद्यालय रायगढ़ बेहडा समेत विद्यालय के प्रधानाध्यापक गैर हाजिर रहे। जिस पर सीडीओ ने नाराजगी जताते हुए सभी के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं प्राथमिक विद्यालय जलालपुर की प्रधानाध्यापक डाली सिंह द्वारा कायाकल्प में बेहतर कार्य के लिए सराहना की गई।