BSA के एक आदेश ने शिक्षकों की बढ़ाई परेशानी, सोशल मीडिया से डिलीट कर रहे है अपनी तस्वीर, ये है पूरा मामला


Varanasi: स्कूलों में इन दिनों day ग्रीष्मकालीन छुट्टियां Holiday चल रही है, ऐसे में ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के दौरान बेसिक शिक्षक teacher अपने परिवार के साथ विभिन्न स्थानों पर घूमने के लिए निकले हैं।वही परिवार के साथ घूमने गए शिक्षकों teacher की जांच अब वाराणसी के बीएसए BSA ने शुरू करवा दी है। बीएससी BSA के द्वारा आदेश दिया गया है, कि जो भी शिक्षक teacher बिना सूचना information दिए "समर टूर" पर निकले हैं, उन शिक्षकों की लिस्ट तैयार किया जाए। बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA अरविंद पाठक की ओर से सभी खंड शिक्षा अधिकारियों BEO को जारी किए गए आदेश के बाद ग्रीष्मकालीन छुट्टी मनाने गए शिक्षकों teacher की परेशानी बढ़ गई है।





सोशल मीडिया एकाउंट से फोटो हटाने में जुटे शिक्षक



वाराणसी जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA अरविंद कुमार पाठक की ओर से जारी आदेश के बाद शिक्षकों teacher में हड़कंप मचा हुआ है। वाराणसी से बाहर जाने वाले शिक्षक सोशल मीडिया Social media से अपनी तस्वीरों को हटाने में जुटे हुए हैं। जानकारी के अनुसार ज्यादातर शिक्षक teacher जम्मू कश्मीर, मनाली, शिमला जैसे स्थानों पर अपने परिजनों के साथ छुट्टी holiday मनाने के लिए निकले हैं।
आदेश जारी होने के बाद ज्यादातर शिक्षक teacher अपने काम पर लौट रहे हैं, तो कुछ अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए जुगाड़ में जुटे हुए हैं। बेसिक शिक्षा कार्यालय NSA में आदेश आने के बाद चर्चा यह भी है कि जिन शिक्षकों ने सोशल मीडिया Social media पर अपनी गर्मी Garmi की छुट्टियों Holiday के फोटो को साझा किया था अब वह तेजी उसे डिलीट Delete कर रहे हैं।