मौसम अपडेट: चक्रवातीय तूफान बिपरजॉय अभी से अपना असर दिखा रहा, गुजरात के तटीय इलाकों के लिए मुसीबत बना बिपरजॉय, इन जिलों में बाढ़ का अलर्ट


चक्रवातीय तूफान बिपरजॉय अभी से अपना असर दिखा रहा है। मुंबई से लेकर केरल के तट तक समंदर में तूफानी लहरें उठ रही हैं। बता दें, अरब सागर में इस साल उठे चक्रवात को ‘बिपरजॉय’ का नाम दिया गया है।



तूफानी चक्रवात 'बिपरजॉय' के कारण गुजरात के द्वारिका के पास समुद्र में ऊंची लहरें देखने को मिली हैं। मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात के कई जिलों में बाढ़ आने की संभावना है।





बिपरजॉय तूफान की वजह से गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली सहित उत्तर भारत में बारिश हो सकती है. एक निजी एजेंसी ने कहा कि दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुरुवार और शुक्रवार को चक्रवात बिपारजॉय के प्रभाव में होने से हल्की बारिश हो सकती है. 



 14 जून को पंजाब, उत्तरी और पश्चिमी हरियाणा जिलों, उत्तरी राजस्थान (श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़, संगरिया) के अधिकांश क्षेत्रों में गरज और बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना रहेगी। एक-दो स्थानों पर भारी और ओलावृष्टि भी हो सकती है।


♦️ पंजाब, हरियाणा, उत्तर, मध्य और पूर्वी राजस्थान में 15 जून को हल्की से मध्यम बारिश के आसार, दो जगहों पर होगी कड़ी कार्रवाई की उम्मीद



♦️16 जून को उत्तरी भारत में बारिश की गतिविधियां कम होंगी, लेकिन दक्षिणी राजस्थान में बारिश में वृद्धि होगी।