एसडीएम स्तर के 218 पीसीएस बदले


नियुक्ति विभाग ने सोमवार की देर रात उपजिलाधिकारी (एसडीएम) स्तर के 218 पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। तबादला नीति के तहत एक जिले में तीन व मंडल में सात साल रहने वालों को हटाया गया है। लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए तीन साल की सेवा एक ही जिलों में देने वालों को भी हटाया गया है। नियुक्ति विभाग ने हाल ही में तहसीलदार से पदोन्नति पाकर एसडीएम बनने वाले 67 अफसरों को भी नई तैनाती दी है।

तबादले की प्रक्रिया को इतना गोपनीय बनाए रखा गया कि मीडिया वालों को पता न चलने पाए। सतीश चंद्र त्रिपाठी प्रतापगढ़ से लखनऊ, नवीन चंद्र लखनऊ से उन्नाव, मीनाक्षी पांडेय वाराणसी से लखनऊ, प्रज्ञा पांडेय लखनऊ से उन्नाव भेजी गई हैं। अंकित उन्नाव से लखनऊ, पवन कुमार गोरखपुर से बाराबंकी, मनोज कुमार सिंह औरैया से रायबरेली, सचिन कुमार वर्मा बाराबंकी से लखनऊ, अजय कुमार पांडेय वाराणसी से यूपीडा भेजे गए हैं। रमेश यादव औरैया से बस्ती, लवगीत कौर औरैया से हाथरस, निशांत तिवारी लखनऊ से औरैया, राकेश कुमार अमेठी से औरैया भेजे गए हैं।
मोहम्मद अजीम महराजगंज से श्रावस्ती, अरुण दीक्षित महोबा से गाजियाबाद, नमिता सिंह इटावा से उन्नाव, देवेंद्र प्रताप रामपुर से नोएडा भेजे गए हैं। भान सिंह अयोध्या से नोएडा, अशोक शर्मा अमरोहा से नोएडा, हीरालाल कर्नलगंज से कुशीनगर, शत्रोहन पाठक तरबगंज से बस्ती, कुलदीप सिंह गोंडा सदर से कासगंज भेजे गए हैं।