पीटीएम में बच्चों के स्कूल पहुंचीं मां... घूंघट डाले करती रहीं, हूं-हां


नए सत्र में परिषदीय स्कूलों में पहली बार 149 स्कूलों में हुई अभिभावक शिक्षक बैठक में घूंघट में दिखीं मम्मियां, स्कूल भी घूंघट की ओट से ही देखा



झांसी। स्कूलों के शैक्षिक स्तर में सुधार के लिए बुधवार को 149 परिषदीय स्कूलों में शिक्षक- अभिभावक बैठक (पीटीएम) बुलाई गई थी। इस बैठक का उद्देश्य था कि बच्चों के अभिभावक खासकर उनकी मां बच्चों की पढ़ाई को लेकर अच्छे सुझाव देकर कमियां बता सकें, लेकिन अधिकांश स्कूलों में मम्मियां घूंघट में पहुंचीं। उन्होंने शिक्षकों की बातों का जवाब भी घूंघट की ओट से ही हूं.. हां में दिया।





परिषद के आदेश के अनुसार नए सत्र में पहली बार विद्यालयों में शिक्षक अभिभावक बैठक का आयोजन किया जाना था। इसी क्रम में बुधवार को जनपद के 149 परिषदीय विद्यालयों में बैठक आयोजित हुई। बबीना के 40, गुरसराय के 29, बंगरा के 60 और नगर क्षेत्र के 20 स्कूलों में बुधवार को बैठक हुई। बैठक में पहुंचे अभिभावकों को शिक्षकों ने शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए किए जा रहे प्रयोगों के बारे में बताया इस दौरान घूंघट में पहुंचों मम्मियों को जब स्कूल परिसर देखने के लिए कहा गया तो वह घूंघट की ओट से ही स्कूल को निहारती रहीं।
उन्होंने घूंघट नहीं खोला। वहीं, शिक्षकों ने उन्हें स्कूल में हो रहे बदलाव और विद्यार्थियों के शैक्षिक स्तर में आए सुधार के बारे में भी बताया, तो भी वह घूंघट में ही करा हूं. हा अच्छा बोलती रहीं। उधर, कई मां ओं ने अपने बच्चों की शैतानियों की शिकायत शिक्षकों से की। बीएसए नीलम यादव ने बताया कि विद्यालयों में जा रही टीमें 12 जुलाई तक बैठक की आख्या देंगी, जिसे परिषद को भेजा जाएगा।