शिक्षक के घर से लाखों की चोरी, सीसीटीवी फुटेज में नजर आए चोर।



प्रयागराज, । इलाहाबाद हाईकोर्ट गेट नंबर 9 के सामने एक शिक्षक दंपती के घर में घुसे चोरों ने गहने समेत लाखों कीमत का माल साफ कर दिया। सोमवार सुबह कैंट पुलिस ने फोरेंसिक टीम और खोजी कुत्ता की मदद से तफ्तीश की। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में तीन चोर नजर आए हैं।

भाजपा नेता पवन श्रीवास्तव ने बताया कि कुलभाष्कर डिग्री कॉलेज के अंग्रेजी डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ. ऋतुराज श्रीवास्तव और उनकी पत्नी डॉ. स्मिता रविवार को डॉक्टर से चेकअप कराने के लिए लखनऊ गई थीं। इस दौरान उनके घर के बगल वाले मकान में उनकी मां पूर्व प्रिंसिपल किरण और बेटा थे। सोमवार सुबह पूर्व प्रिंसिपल को सीसीटीवी कैमरे की स्क्रीन पर बाहर का कैमरा बंद नजर आया। बाहर से कैमरे को टेढ़ा किया गया था। बगल वाले मकान में देखा तो ताला टूटा मिला। कमरे में पूरा सामान बिखरा था।

परिजनों ने कैंट पुलिस को सूचना दी। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि सोमवार तड़के करीब तीन बजे तीन चोर पहुंचे थे। उन्होंने दोनों मकानों के सीसीटीवी कैमरे को मोड़ दिया। इसके बाद शिक्षक के घर का ताला तोड़कर घर में घुस गए।


कमरे में चारों आलमारी का ताला तोड़ दिया। लॉकर से गहने निकाल लिए। दो कमरों में लगे टेलीविजन व अन्य कीमती सामान भी चोरी कर ले गए। पवन श्रीवास्तव ने बताया कि शिक्षक दंपती के पहुंचने के बाद ही पता चलेगा कि क्या-क्या सामान चोरी हुआ है। चेहरा ढके हुए चोर अंदर सामान चोरी करते हुए नजर आए हैं।