स्कूल में दो शिक्षिकाओं के बीच मारपीट, लात-घूंसे चले


ऊंचाहार (रायबरेली)। विकास क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय खोजनपुर में सोमवार को मोबाइल चलाने की बात पर प्रभारी प्रधानाध्यापिका और एक शिक्षिका के बीच मारपीट हो गई। विभाग ने दोनों शिक्षिकाओं को नोटिस देकर जवाब मांगने की बात कही है।पूर्व माध्यमिक विद्यालय खोजनपुर में प्रभारी प्रधानाध्यापक सुनीता मिश्रा और सहायक अध्यापक ममता पांडेय के बीच मारपीट हुई। दोनों के बीच लात-घूंसे चले।


इससे हल्की चोटें भी आईं, लेकिन कोई पीछे हटने को तैयार नहीं था। मारपीट का यह कोई नया मामला नहीं है। इसके पहले भी दोनों के बीच कई बार मारपीट हो चुकी है। यही वजह है कि मारपीट होने पर कोई बीचबचाव करने भी नहीं आता है। निरीक्षण पर पहुंचे बीएसए ने दोनों को समझाने की कोशिश की, लेकिन विवाद खत्म नहीं हुआ। मामला थाने पहुंच गया। कोतवाल आदर्श कुमार सिंह ने बताया कि एक पक्ष की तहरीर मिली है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

प्रभारी प्रधानाध्यापिका का कहना है कि सहायक अध्यापिका स्कूल समय में बच्चों को पढ़ाने के बजाए मोबाइल में व्यस्त रहती हैं। जब मना करो तो झगड़ा करती है। आज भी ऐसा ही कुछ हुआ। शिक्षिका ने लात-घूंसे से पिटाई की। इसके पहले भी झगड़ा कर चुकी हैं।


दूसरी तरफ सहायक अध्यापिका का कहना है कि बच्चों को पढ़ाते समय प्रधानाध्यापिका अवरोध उत्पन्न करती हैं। वह बच्चों को पढ़ाया गया कोर्स याद करा रही थीं, तभी प्रधानाध्यापिका ने बाल खींचा और गालीगलौज करते हुए मारपीट की।


 खंड शिक्षा अधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि प्रभारी प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक को नोटिस भेजी जा रही है। जवाब मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।