माध्यमिक विद्यालयों में एलटी ग्रेड और प्रवक्ता के खाली पदों पर प्रतीक्षा सूची से मिलेगा अवसर


लखनऊ। प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के एलटी ग्रेड व प्रवक्ता के खाली पदों पर प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों को अवसर मिलने की संभावना बढ़ गई है। पूर्व में चयनित काफी शिक्षकों ने ज्वॉइन नहीं किया और वहीं ज्वॉइनिंग के बाद भी कुछ छोड़कर चले गए हैं। इसे देखते हुए विभाग ऐसे पदों के बारे में जानकारी जुटा रहा है, ताकि प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों को अवसर दिया जा सके।

विभाग की ओर से सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक व डीआईओएस से कहा गया है कि मूल चयनित अभ्यर्थियों के कार्यभार न ग्रहण करने से खाली पदों का सत्यापन कर खाली पदों का विवरण उपलब्ध कराएं। वहीं पैनल के बचे हुए अभ्यर्थियों को संस्था आवंटन के लिए 17 से 26 जुलाई तक काउंसिलिंग करवाई जा चुकी है। इसमें खाली पदों की सूचना समय से न मिलने के कारण वहां के पदों को शामिल नहीं किया जा सका है।



अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक सुरेंद्र कुमार तिवारी ने कहा है कि कई जिलों में खाली पदों का विवरण निदेशालय को जानबूझकर उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। उन्होंने स्थलीय सत्यापन कर खाली पदों की सूचना समय से उपलब्ध कराने को कहा है। इसी क्रम में उन्होंने एडेड कॉलेज में तबादला पाने वाले प्रधानाचार्य व शिक्षकों को जल्द कार्यभार ग्रहण कराने व उनके वेतन भुगतान के निर्देश दिए हैं।