अब छूटे परिषदीय विद्यालयों में एमएलसी कराएंगे विद्युतीकरण


जौनपुर। बगैर बिजली व्यवस्था के संचालित होने वाले स्कूलों की दशा सुधारने और वहां बिजली की व्यवस्था करने के लिए विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह प्रिंशू ने कदम बढ़ाया है। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी पत्र लिखकर छह स्कूलों का प्रस्ताव तैयार कराने के लिए कहा है। यानी विधायक निधि से इन स्कूलों में विद्युतीकरण कराया जाएगा।

बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित 2807 स्कूलों में से 205 परिषदीय स्कूल ऐसे हैं। कुल 205 परिषदीय विद्यालयों में विद्युतीकरण नहीं हुआ है। ऐसे में बीएसए डॉ. गोरखनाथ पटेल ने एमएलसी से विद्युतीकरण कराने में सहयोग के लिए अनुरोध किया। इस पर एमएलसी ने संस्तुति दी है।



 एमएलसी की तरफ से प्राथमिक विद्यालय टिकरी, प्राथमिक विद्यालय शेरवां अहिरान व प्राथमिक विद्यालय गोनापार), बक्शा के 2 परिषदीय विद्यालय ( प्राथमिक विद्यालय दादूपुर, उच्च प्राथमिक विद्यालय दोनई ) एवं करंजाकला के 1 परिषदीय विद्यालय (प्राथमिक विद्यालय मोमिनपुर) में विद्युतीकरण के लिए बोनापार में घोषणा की गई थी। इसका पत्र भी दस सितंबर को एमएलसी ने सीडीओ को भेज दिया। बीएसए ने बताया कि इन सभी छह स्कूलों में विद्युतीकरण कराने में 7,64,900 रुपये खर्च आएगा