BSA ऑफिस के बाबू ने चयन वेतनमान लगाने की एवज में शिक्षिका से मांगी ₹3000 की रिश्वत, गिरी गाज


कासगंज: बीएसए कार्यालय में तैनात लिपिक ने चयन वेतनमान लगाने की एवज में शिक्षिका से मांगी ₹3000 की रिश्वत, बीएसए ने रोका वेतन

कासगंज, । शिक्षक से अपने ही विभागीय काम के नाम पर रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। शिक्षिका ने इस मामले की शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी से कर दी है। इस पर शिक्षिका व कनिष्ट सहायक को बुलाकर आमने सामने बात कराई गई। जिस पर मामले की पोल खुलकर सामने आ गई। इस पर बीएसए ने तत्काल कार्रवाई करते हुए कनिष्ट सहायक का वेतन रोकने के आदेश दिए। इसकी जांच खंड शिक्षा अधिकारी पटियाली को सौंप दी गई।

मामला सोरों विकास खंड के गांव लुहर्रा में स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका से चयन वेतनमान लगाने के नाम पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया। सोरों के लुहर्रा में तैनात सहायक अध्यापिका आकांक्षा उपाध्याय ने मौखिक रूप से शिकायत बीएसए राजीव कुमार से की थी।


 शिक्षिका ने आरोप लगाते हुए बताया कि खंड शिक्षा कार्यालय सोरों में तैनात कनिष्ठ सहायक पूजा मिश्रा के द्वारा चयन वेतनमान प्रदान करने की प्रक्रिया को लेकर इसकी एवज में तीन हजार रुपये की मांग की गई। बीएएस ने इस मामले की जांच कराई।



सहायक अध्यापिका व कनिष्ठ सहायक का पक्ष भी सुना। इसमें कनिष्ठ सहायक के द्वारा अध्यापिका से धनराशि मांगना स्वीकार किया गया। बीएएस ने इसे कर्मचारी आचरण नियमावली के विरूद्ध मानते हुए व विभागीय छवि धूमिल होने के कारण कनिष्ठ सहायक का वेतन रोकने के आदेश खंड शिक्षाधिकारी सोरों को दिए हैं।



 इस मामले की जांच भी खंड शिक्षाधिकारी को सौंपी गई है। इस जांच के बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।