डीएलएड छात्र ने लगा ली फांसी ,प्रताड़ना का आरोप



डीएलएड छात्र ने लगा ली फांसी ,प्रताड़ना का आरोप
दो और ने की खुदकुशी


लखनऊ, हुसैनाबाद में डीएलएड छात्र शाहरुख (25) ने रविवार सुबह फांसी लगा ली। परिजनों ने कॉलेज के शिक्षक की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगाने का आरोप लगाया है। सुसाइड नोट नहीं मिला है। ठाकुरगंज पुलिस के मुताबिक अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है।

हुसैनाबाद निवासी शबीब जहां के मुताबिक, बेटे शाहरुख ने बीटेक किया था। इसके बाद शाहरुख ने काकोरी के एक कॉलेज में डीएलएड में दाखिला लिया। वह इस समय चौथे सेमेस्टर का छात्र था। कुछ दिन पहले कॉलेज की तरफ से कन्या विद्यालय में इंटर्नशिप लगाई गई थी। मां ने कॉलेज के शिक्षक पर बेटे को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शाहरुख अक्सर शिक्षक द्वारा पैसे मांगने की बात बताता था। पैसे देने पर अच्छे नंबर से पास करवाने व नौकरी लगवाने की बात कहता है। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज का कहना है कि जांच के दौरान कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मोबाइल फोन कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


्रशबीब जहां उन्नाव औरास में प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। वहीं बड़ी बहन फरजीन वकील हैं।

नमाज अदा करने के बाद लगा ली फांसी
मां शबीब जहां ने बताया कि बेटे शाहरुख ने सुबह उठने के बाद नमाज पढ़ी। इसके बाद बेटे ने उनके पास आकर बात की। इस दौरान वह बिल्कुल सामान्य था। कुछ देर बाद वह ऊपर वाले कमरे में चला गया। काफी देर बाद भी नीचे न आने पर करीब 830 बजे उसे आवाज दी, पर कोई जवाब नहीं आया। आसपास के लोगों की मदद से दरवाजा तोड़कर भीतर गए तो पंखे के कुंडे से फंदे के सहारे लटका हुआ था। आनन-फानन में उसे फंदे से उतारकर ट्रामा सेंटर ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।