टैबलेट से लैस होंगे परिषदीय विद्यालय, बच्चों और शिक्षकों जानकारी होगी कैद


सोरांव, । स्मार्ट क्लास के साथ परिषदीय विद्यालय के गुरुजी अब टैबलेट से लैस नजर आएंगे। विभाग ने परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों को टैबलेट वितरण करने की कवायद शुरू कर दिया है। विकास खंड सोरांव के 10 विद्यालय के शिक्षकों को पहले राउंड मे टैबलेट देने की सूची जारी की गई है। एक क्लिक में अब बच्चों की समस्त जानकारी विभाग के अफसर प्राप्त कर सकते हैं।

सोरांव ब्लाक के कम्पोजिट विद्यालय गर्ल्स शिवगढ, कम्पोजिट विद्यालय मोहम्मदपुर नौवगवां, भद्री, लेहरा, बनकट, पड़रैया, एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय शेखपुर सठवां, मटियारा, बहमलपुर, कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय गोहरी समेत 10 विद्यालय के शिक्षको को विभाग जल्द टैबलेट वितरित करेगा। टैबलेट के माध्यम् से गुरूजी बच्चो का नामांकन से लेकर एमडीएम के तहत बच्चो का भोजन, बच्चो की उपस्थिति समेत विभिन्न प्रकार की विद्यालय से जुड़ी जानकारी टैबलेट के माध्यम् से जिला मुख्यालय समेत विभाग के आला अफसर अपने कार्यालय में बैठ कर प्राप्त कर सकते है। सरकार परिषदीय विद्यालय की दिशा एवं दशा में सुधार करने के लिए नए नए प्रयोग कर रही है। स्मार्ट क्लास के साथ अब टैबलेट के सहारे विद्यालय को हाइटेक करने मे जुट गई है। बच्चे एवं शिक्षक से जुड़ी समस्त जानकारी टैबलेट के अंदर कैद होगी।
जिसके सहारे विभागीय अधिकारी विद्यालय से जुड़ी जानकारी आसानी से ले सकेंगे। खंड शिक्षाधिकारी शैलपति यादव ने बताया कि ब्लॉक के समस्त शिक्षकों को टैबलेट वितरित किया जाएगा। विभाग ने पहले चरण में सोरांव के 10 विद्यालय के प्रधानाध्यापक को टैबलेट वितरित करेगा।