शिक्षिका के यौन शोषण मामले के आरोपों की पुष्टि नहीं, बीएसए ने भेजी एडी बेसिक को जांच रिपोर्ट


देवरिया: शोषण के आरोप वाली गुमनाम चिट्ठी के मामले में बीएसए की जांच रिपोर्ट तैयार हो गई। उन्होंने एडी बेसिक गोरखपुर को रिपोर्ट भेज दी है। विभागीय लोगों का कहना है कि बीएसए की जांच रिपोर्ट में आरोपों की पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल एडी बेसिक गोरखपुर की जांच पूरी होने पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा को संयुक्त रिपोर्ट भेजी जाएगी। उधर, सीसी कैमरे से भलुअनी डाकघर में जाकर रजिस्ट्री करने वाले व्यक्ति की पहचान में विभाग के लोग जुटे हैं।

भागलपुर विकास खंड के खंड शिक्षा अधिकारी व शिक्षक संघ के दो पदाधिकारियों पर लगे कथित आरोप सुर्खियों में है। गुमनाम चिट्ठी में शिक्षिकाओं के शोषण के लगे आरोपों की जांच के लिए महानिदेशक स्कूल शिक्षा के निर्देश पर एडी बेसिक गोरखपुर व बीएसए शालिनी श्रीवास्तव जांच में जुटी थीं।



बीएसए ने अंतरजनपदीय तबादले के बाद कार्य मुक्त शिक्षिकाओं समेत अन्य के बयान के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर एडी बेसिक को भेज दी है। उनकी रिपोर्ट में शोषण के आरोप की पुष्टि नहीं हुई है।


उधर, भेलुअनी डाकघर के बगल में लगे सीसी कैमरे में रजिस्ट्री वाले दिन का फुटेज निकाला गया है। जिसमें आने जाने वाले व्यक्तियों की पहचान की जा रही है। बीएसए ने बताया कि जांच रिपोर्ट एडी बेसिक गोरखपुर को भेज दी गई है। एडी बेसिक की जांच रिपोर्ट के साथ उनकी रिपोर्ट महानिदेशक को भेजी जाएगी।