खण्ड शिक्षा अधिकारी का डाटा एंटी ऑपरेटर पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, एंटीकरप्शन टीम ने की कार्रवाई, 15,740 रुपये और मिले, अफसरों की संलिप्तता का भी शक


बरेली। एंटीकरप्शन बरेली यूनिट ने पीलीभीत के बिलसंडा बीईओ कार्यालय में तैनात डाटा एंट्री ऑपरेटर विकल्प सिन्हा को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। वह रुका हुआ वेतन निकलवाने के नाम पर घूस ले रहा था। उसके पास से 15,740 रुपये और मिलने से अफसरों की संलिप्तता का शक गहरा गया है।


बीसलपुर निवासी विकल्प सिन्हा बिलसंडा ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) कार्यालय डाटा एंट्री ऑपरेटर के रूप कार्यरत है। इसी क्षेत्र के दियोरिया कलां के बड़ागांव निवासी तेज बहादुर ने एंटी करप्शन सीओ श्याम बहादुर सिंह को बताया था कि वह प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक हैं। उनका सितंबर माह का वेतन
रुका हुआ है, जबकि चार दिन का वेतन काट दिया है। इसे निकलवाने के लिए जब वह बीईओ दफ्तर गए तो वहां ऑपरेटर विकल्प सिन्हा ने कटा वेतन जारी करने बदले पांच हजार रुपये की मांग की है।

सीओ ने कार्रवाई का आश्वासन देकर पीलीभीत डीएम से बात की। डीएम से दो स्वतंत्र गवाह लेकर टीम गठित की। बुधवार को बिलसंडा के जौहरी क्लीनिक के सामने रुपये देते वक्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे बीसलपुर थाने ले जाकर एफआईआर दर्ज की गई है। इसे एंटी करप्शन बरेली थाने में ट्रांसफर किया जाएगा।