छात्र को पीटकर जमीन पर पटकना टीचर को पड़ा भारी, पुल‍िस ने केस दर्ज कर क‍िया ग‍िरफ्तार


सीतापुर। सिधौली के छाजन गांव के किशोरी बालिका विद्यालय में संचालित आवासीय संस्कृत गुरुकुल के छात्र की पिटाई के मामले में पुलिस ने आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुकुल में छात्र की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें छात्र की पिटाई और उसको जमीन पर पटकते हुए शिक्षक दिख रहा है। पास ही अन्य छात्र भी बैठे हैं। बताया जाता है कि छात्र बिना बताए गुरुकुल से भाग जाता था। इसलिए शिक्षक ने उसकी पिटाई की थी। गुरुकुल के प्रबंधक सुशील श्रीवास्तव ने बताया था कि छात्र का वायरल वीडियो दो माह पहले का है। छात्र दीपक रेउसा के पंडित पुरवा का रहने वाला है, जबकि शिक्षक खैराबाद का निवासी है। वीडियो वायरल होने के बाद प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने सोमवार को आरोपित शिक्षक जोशी टोला खैराबाद निवासी सतीश जोशी को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है।



तो शिक्षक ने ही बनवाया था वीडियो

सीओ सदर राजू कुमार साव ने बताया कि शिक्षक ने अपने साथी शिक्षक से ही छात्र को पीटने का वीडियो बनवाया था। उन्होंने बताया कि आरोपित ने यह भी कहा था कि हमसे सख्त कोई शिक्षक नहीं हैं।



ग्रामीणों ने शिक्षक को पीटा

प्रबंधक ने बताया कि छात्र के गांव के अभिभावक आए थे। उन्होंने बताया कि वीडियो प्रसारित होने पर शिक्षक सतीश जोशी रविवार को छात्र के घर माफी मांगने पहुंचे थे वहां ग्रामीणों ने उनकी पिटाई कर दी।



एसपी ने छात्रों से किया संवाद

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र सोमवार को छाजन स्थित विद्यालय पहुंचे और छात्रों से संवाद किया। उन्होंने सभी को सुरक्षा का भरोसा जताते हुए चाकलेट व मिष्ठान का वितरण किया। एसपी ने कहा कि किसी तरह की समस्या हो तो अपने अभिभावकों से अवश्य बताएं।



इंटरनेट पर दिखा आक्रोश

इंटरनेट मीडिया पर शिक्षक के इस कृत्य की लोगों ने निंदा की। घटना का वीडियो प्रसारित होने के बाद इंटरनेट मीडिया पर लोगों का आक्रोश दिखा। टिप्पणियों में कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।


गुरुकुल के प्रबंधक सुशील श्रीवास्तव ने बताया था कि छात्र का वायरल वीडियो दो माह पहले का है। छात्र दीपक रेउसा के पंडित पुरवा का रहने वाला है जबकि शिक्षक खैराबाद का निवासी है। वीडियो वायरल होने के बाद प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने सोमवार को आरोपित शिक्षक जोशी टोला खैराबाद निवासी सतीश जोशी को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है।