कक्षा छह की छात्रा ने फांसी लगा की खुदकुशी


लखनऊ। आशियाना के भदरुख इलाके में कक्षा छह की छात्रा ने घर के बाथरूम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ। न ही परिवारीजन खुदकुशी की वजह बता सके। बहरहाल पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम कराकर शव परिवारीजनों को सौंप दिया।






पुलिस के मुताबिक इमरान व इकरार कैटरिंग का काम करते हैं। वह अपनी मां आसिया बानो व छह बहनों के साथ रहते हैं। इसमें उनकी 11 साल की बहन अरजीना भी शामिल थी। अरजीना पास के ही भदरुख उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा छह की छात्रा थी। शुक्रवार
को वह स्कूल गई थी।

दोपहर बाद वह घर आई और अपने कमरे में चली गई। काफी देर तक जब वह बाहर नहीं आई, तो परिवारीजनों ने उसे आवाज लगाई। कोई जवाब न मिलने पर बाथरूम में देखा, तो अरजीना दुपट्टे फंदे से लटकती हुई दिखी। आननफानन उसको फंदे से उतारा और लोकबंधु अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने बताया कि काफी देर पहले ही अरजीना की मौत हो चुकी थी..



हर किसी का सवाल-आखिर वजह क्या?

अरजीना महज 11 साल की थी। आखिर ऐसा क्या हो गया, जो वह फंदे से लटक गई। ये सवाल हर किसी का था। चूंकि परिवारीजनों का कोई आरोप नहीं है, इसलिए पुलिस ने भी कोई जांच-पड़ताल नहीं की। पुलिस का कहना है कि अगर कोई शिकायत मिलती है, तो जांच कर कार्रवाई करेंगे। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार को अरजीना के घर से लड़ाई-झगड़े की आवाज आ रही थी। कहीं विवाद की वजह से अरजीना ने ऐसा कदम तो नहीं उठाया? हालांकि मामले में परिवारीजन पूरी तरह से खामोश हैं।