ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

 देवरिया, । उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल (पूर्व मा.) शिक्षक संघ ने आन लाइन उपस्क्थिति के विरोध में सीएम के नाम एबीएस को शुक्रवार को ज्ञापन सौंपा। शिक्षकों ने परिषदीय नियमावली के विरुद्ध जाकर मनमाने रुप से शिक्षकों को प्रताड़ित करने का कार्य किया जा रहा है। इसके विरोध में शिक्षक चरणबद्ध आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के देवरिया सदर के ब्लॉक इकाई के अध्यक्ष श्यामदेव यादव और मंत्री बालेन्दु मिश्र के नेतृत्व में शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को खण्ड शिक्षा अधिकारी विजय पाल नारायण त्रिपाठी से भेट किया। शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन एबीएसए को सौंपा। अध्यक्ष श्यामदेव यादव ने कहा कि विभाग द्वारा प्राथमिक विद्यालयों में टेबलेट दिए गए है उसमें सीम और डाटा उपलब्ध नहीं है। 10 नवम्बर 2023 को प्रदेश के सभी शिक्षकों को अपने निजी मोबाइल , निजी सीम नम्बर, निजी आईडी, निजी डेटा से 0845 से 9 बजे प्रात: के मध्य आन लाइन उपस्थिति मय फेस देने का निर्देश दिया है। वर्ष 2013 से जनपदों के अंदर स्थानांतरण नहीं हुए, वर्ष 2015 से शिक्षकों के पदोन्नति नहीं की गयी। 15 वर्ष से वेतन विसंगति को दूर नहीं किया गया है। इस दौरान



जिला महामंत्री ज्ञान प्रकाश मिश्र , वरिष्ठ उपाध्यक्ष वशिष्ठ नारायण चौहान, जिला उपाध्यक्ष बिपिन कुमार दूबे, सुधीर तिवारी,दुर्गेश शर्मा,अवधेश, संतोष मिश्रा,अनवर, संतोष गुप्ता ,अनूप श्रीवास्तव, किरन शुक्ल,प्रीती तिवारी,सुधांशू रॉय,अनिल कुमार राव, स्वाति सिंह,अवधेश चौरसिया, संध्या यादव,संध्या कुशवाहा,मनोज मिश्रा,शैलेंद्र नाथ चौबे समेत अन्य शिक्षक मौजूद रहे।