कार्रवाई: 15 साल से फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहा कर्मचारी बर्खास्त


वहराइच : 15 वर्षों से फर्जी दस्तावेजों के सहारे सिंचाई विभाग में नौकरी करने का भंडाफोड़ हुआ है। सिंचाई विभाग मोतीपुर के तृतीय उपखंड में नौकरी कर रहे युवक पर सहायक अभियंता की तहरीर पर मोतीपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।


मिर्जापुर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र के डोहरी गांव निवासी अमित कुमार सिंह मोतीपुर स्थित सहायक अभियंता तृतीय उपखंड कार्यालय में वर्ष 2009 से हेल्पर के पद पर तैनात था। उसके विरुद्ध वाराणसी स्थित अधिशासी अभियंता कार्यालय में फर्जी शैक्षणिक अभिलेख पर नौकरी करने की शिकायत मिली थी।

कार्रवाई

• धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, मिर्जापुर जिले का रहने वाला है.
• सिंचाई विभाग मोतीपुर उपखंड कार्यालय में दे रहा था सेवाएं.


 बहराइच सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता तृतीय उपखंड मोतीपुर में तैनात हेल्पर अमित कुमार सिंह के शैक्षणिक अभिलेख जांच में फर्जी पाए गए। बहराइच बैराज अनुरक्षण खंड वाराणसी ने इसकी पुष्टि होते ही अमित कुमार सिंह की सेवाएं तत्काल प्रभाव से खत्म कर दी हैं। अधिशासी अभियंता के निर्देश पर सहायक अभियंता प्रदीप कुमार पाल ने मोतीपुर थाने में तहरीर दी। थानाध्यक्ष दद्दन सिंह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।