प्रधानाध्यापक व शिक्षामित्र में उपस्थिति को लेकर विवाद


प्रधानाध्यापक व शिक्षामित्र में उपस्थिति को लेकर विवाद

कल्ली चौराहा (सीतापुर)। गोंदलामऊ ब्लॉक में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में उपस्थिति को लेकर प्रधानाध्यापक व शिक्षामित्र में विवाद हो गया। मौके पर पहुंचे एबीएसए ने मामले की जांच की है। प्राथमिक विद्यालय भाऊपुर की प्रधानाध्यापक पूनम कुमारी तथा शिक्षामित्र प्रीति सक्सेना हैं। बुधवार को दोनों के बीच विद्यालय में विवाद हो गया। ग्रामीणों ने मामले को शांत कराया।

प्रधानाध्यापक पूनम कुमारी ने बताया कि शिक्षामित्र पिछले दो दिन विद्यालय नहीं आई थी। इसके चलते उन्होंने अनुपस्थिति लगा दी थी। आज शिक्षामित्र ने उसी जगह रजिस्टर पर उपस्थिति के हस्ताक्षर कर दिए। इसकी शिकायत एबीएसए से की गई।


एबीएसए ने शिक्षकों को बुलाकर सभी के बयान दर्ज किए। उन्होंने कहा कि नियम है कि अगर कोई छुट्टी लेगा तो विभागीय पोर्टल पर दर्ज कराएगा। अन्यथा सूचना विभागीय ग्रुप पर डालेगा।

विद्यालय में शिक्षामित्र को मिलाकर पांच अध्यापक हैं। 57 बच्चे पंजीकृत हैं। जबकि बुधवार को 20 ही बच्चे उपस्थित थे। यह स्थिति देखकर एबीएसए ने सभी से नाराजगी जताते हुए बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए कहा। एबीएसए पुष्पराज सिंह ने बताया कि विद्यालय में जांच की है। सभी शिक्षकों को ऐसा भविष्य न करने की चेतावनी दी है। शिक्षामित्र का दो दिन का मानदेय काटा जाएगा