UP Weather Updates: मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई, अलर्ट जारी

पिछले दो दिनों से उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आ रहा है। जहां एक तरफ ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। तो वहीं, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो घंटों में बुलंदशहर, सहसवान, बदायूं, कासगंज, हाथरस, मथुरा, एटा, टूंडला, आगरा, फिरोजाबाद के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से तेज बारिश होगी।


तो वहीं, उत्तर-प्रदेश के कानपुर और आगरा जिले में शुक्रवार देर रात से रुक-रुककर हो रही बारिश की वजह से अचानक ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ में शनिवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। शुक्रवार की तुलना में 1-1 डिग्री का परिवर्तन आया है। आसमान में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे।मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान पहाड़ों पर पड़ने वाली तेज बर्फबारी की वजह से उत्तर प्रदेश में भी इसका असर देखने को मिलेगा और सर्द हवाएं चलेगी। तो वहीं, आज सुबह से हल्के बादल के बीच धूप तो है, लेकिन सभी जगह पर वायु प्रदूषण का असर साफ दिख रहा है।

इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने राजस्थान और हरियाणा में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने जलेसर, नदबई, भरतपुर, किसंदर राव, महावा, बयाना, हरियाणा के रेवाड़ी, सोहानना, पलवल, नूंह समेत फरीदाबाद और बल्लभगढ़ में के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से तेज बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम की वजह से गंगा घाटी और उत्तर भारत के कई राज्यों में बादल छाए हुए हैं।

तो वहीं, यूपी के कानपुर और आगरा जिले में शुक्रवार देर रात से रुक-रुककर हो रही बारिश की वजह से अचानक ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ में शनिवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। शुक्रवार की तुलना में 1-1 डिग्री का परिवर्तन आया है। आसमान में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे।

.लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. शुक्रवार की तुलना में 1-1 डिग्री का परिवर्तन आया है. आसमान में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कोहरा और धुंध की वजह से दृश्यता कम होगी. हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं. लखनऊ की वायु गुणवत्ता सूचकांक 158 दर्ज किया गया है.


वाराणसी


वाराणसी में मैक्सिमम तापमान 29 और मिनिमम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ रहेगा. बारिश की संभावना नहीं है. वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब स्तर पर 308 है.


प्रयागराज


आज मैक्सिमम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कोहरा और धुंध की वजह से दृश्यता कम होगी. दिन में मौसम साफ हो जाएगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 229 रिकॉर्ड किया गया है.


कानपुर


कानपुर में मैक्सिमम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा. कानपुर की वायु गुणवत्ता सूचकांक 129 है.


गोरखपुर


गोरखपुर में मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ रहेगा. बारिश की संभावना नहीं है. एक्यूआई 200 दर्ज किया गया है.


अयोध्या


अयोध्या में आज अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. एक्यूआई 149 दर्ज किया गया है.


मेरठ


मेरठ में अन्य शहरों की तुलना में न्यूनतम तापमान सबसे कम है. आज मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में बादल छाए रहेंगे और धूंध भी रहेगी, जिसकी वजह से दृश्यता कम होगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा. एक्यूआई 296 दर्ज किया गया है.


आगरा


आगरा में आज मैक्सिमम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धूंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा. एक्यूआई 107 दर्ज किया गया है.