कक्ष निरीक्षकों व स्टेटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में खुलेंगे UPTET प्रश्नपत्र

 गोरखपुर : जनपद में 28 नवंबर को दो पालियों में आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा की तैयारियों को लेकर एमडीएम सिटी की अध्यक्षता में बैठक हुई। गुरु गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित बैठक में परीक्षा को शुचितापूर्ण संपन्न कराने को लेकर तैयारियों की समीक्षा की गई। परीक्षा पहली पाली में जिले 70 व द्वितीय पाली में 51 केंद्रों पर आयोजित होगी।


दो पलियों में होगी परीक्षा
बैठक में एडीएम सिटी विनीत कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा में प्रथम पाली में 35306 तथा दूसरी पाली में 25925 अभ्यर्थी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि पहली पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक और दूसरी पाली की उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा दोपहर बाद 2.30 बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित होगी।

इलेक्‍ट्रानिक उपकरण ले जाने की नहीं होगी अनुमति
उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों में मोबाइल, कैमरा तथा अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी। पुस्तक या अन्य सहायक सामग्री पर भी प्रतिबंध होगा। यही नहीं परीक्षा के समक्ष परीक्षा केंद्रों के आसपास फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेंगी। परीक्षा सीसी टीवी कैमरे की निगरानी में होगी। यदि किसी केंद्र पर कैमरा ठीक नहीं है तो वहां सही करा लें। केंद्र में प्रवेश देने के पहले सभी अभ्यर्थी की सघन जांच किए जाने के भी उन्होंने निर्देश दिए।

कायम रखी जाएगी परीक्षा की सूचिता
जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया ने बताया कि परीक्षा की शुुचिता बनाए रखने और परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी गई है। बैठक में बीएसए रमेंद्र कुमार सिंह समेत सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट सहित सभी केंद्र व्यवस्था व अधिकारी मौजूद रहे।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇