UPTET के अभ्यर्थी यूपी की सरकारी बसों में एडमिट कार्ड दिखाकर फ्री में गंतव्य स्थान जाने की अनुमति, देखें यह वीडियो


उत्तर प्रदेश की सरकारी बसों में एडमिट कार्ड दिखाकर फ्री में गंतव्य स्थान जाने की अनुमति

जो भी स्टूडेंट्स पेपर देने आए है उनको अपने गंतव्य स्थान जाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकारी बसों से एडमिट कार्ड दिखाकर फ्री में जाने की अनुमति दी गई है।

लखनऊ ।। डॉo सतीश द्विवेदी, बेसिक शिक्षा मंत्री, उo प्रo ने कहा कि यू.पी. टीईटी की परीक्षा के पेपर लीक होने की सूचना मिली है इसलिए दोनों पालियों की परीक्षा तत्काल प्रभाव से निरस्त की जा रही है। पुनः एक महीने के भीतर अभ्यर्थियों से बिना कोई शुल्क लिए परीक्षा कराई जाएगी। 

एफ.आई.आर. कराने के निर्देश दिए गए है और यूपी एसटीएफ को जांच सौंपी जा रही है ताकि दोषियों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके।

वही ADG LO प्रशांत कुमार ने प्रेसवार्ता के माध्यम से बताया कि टीईटी अभ्यर्थियों को वापस लौटने के लिए रोडवेज की बसों में मुफ्त सफर का आदेश सरकार द्वारा दिया गया है ,इनको टिकट की जगह अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा । श्री कुमार ने कहा कि आज 28 नवम्बर 2021 को UP TET की परीक्षा 2 पालियों में होनी थी,जिसके लिये 2336 सेंटर बनाये गये थे । इस परीक्षा में 19 लाख 99 हजार 418 परीक्षार्थियों को यह परीक्षा दो पालियों में देनी थी ।

 कहा कि योगी सरकार में कोई भी परीक्षा न्यायिक प्रक्रियाओं से नहीं गुजरी है ,योगी सरकार में सभी परीक्षाएं नकल नहीं हुई है । बताया कि परीक्षाओं में सॉल्वर गैंग्स को पकड़ने के लिए हमने एक जाल बिछाया था । जिसके क्रम में बीती रात से अभी तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से 23 लोगों को  पकड़ा गया है ।लखनऊ से चार मेरठ से 3 वाराणसी और गोरखपुर में दो व्यक्तियों को पकड़ा है। कौशांबी से एक व्यक्ति और प्रयागराज से 13 लोगों को पकड़ा गया है ।इन सभी लोगों को एसटीएफ ने पकड़ा है,इन लोगों के पास से पेपर की फोटो कॉपी बरामद हुई है । इन कागजों को शासन से शेयर करने के बाद पता चला कि यह टीटी के प्रश्नपत्र थे ।


 कहा कि पेपर आउट होने के बाद शासन ने फैसला लिया कि इन परीक्षाओं को रद्द किया जाए और अगले 1 महीने के भीतर यह परीक्षा दोबारा कराई जाएगी । दोबारा कराए जाने वाली परीक्षा पर पूरा खर्च सरकार उठाएगी ,छात्रों को किसी भी तरह का कोई फॉर्म नहीं भरना होगा और ना ही कोई फीस देनी होगी ।



यही नही आज पेपर देने आने वाले बच्चों को अपने घर तक जाने के लिए बसों में निशुल्क सुविधा मिलेगी । इस पूरे प्रकरण की जांच एसटीएफ द्वारा की जाएगी । इस पूरे प्रकरण में किसी भी को बख्शा नहीं जाएगा ।पकड़े गए लोगों के पास से मोबाइल फोन पेपर की फोटो कॉपी बरामद हुई है । पकड़े गए लोग यूपी के अलावा बिहार से भी ताल्लुक रखते हैं ।इस तरह के पेपरों में सॉल्वर गैंग को बैठाकर पेपर दिलाया जाना था ।कई जगहों पर वॉलपेपर लोगों तक पहुंचाया जाना था ।




👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇