बच्चों को नहीं मिल रहा मिड -डे मील, प्रदर्शन

 

मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं मिलने का लगाया आरोप 
चायल। नेवादा बीआरसी के रेही गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को दोपहर का भोजन नहीं मिल रहा है। एमडीएम के नाम पर मात्र दाल, सब्जी और चावल देकर खानापूरी की जा रही है। इससे विद्यालय के बच्चे और अविभावक नाराज हैं। सोमवार को एमडीएम नहीं मिलने से नाराज बच्चों ने विद्यालय में प्रदर्शन किया।
विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों ने बताया कि एमडीएम के नाम पर उन्हें मात्र सब्जी, चावल और दाल ही परोसी जा रही है। भोजन में दूध, फल आदि नहीं दिए जाते हैं। आरोप लगाया कि मेन्यू के अनुसार कभी करने भोजन नहीं मिलता है। शिकायत करने पर उन्हें डांट डपट कर चुप करा दिया जाता है।




चार महीने में मात्र कुछ दिन ही उन्हें रोटी बनाकर दी गई है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह उर्फ बब्लू यादव ने बताया कि विद्यालय के बच्चों को चार माह में चार दिन ही रोटी दी गई है। बाकी दिनों में महज सब्जी और चावल ही खाने को दिया गया है। सोमवार को भी सब्जी- चावल बच्चों को दिया गया है। जबकि रोटी और सब्जी का दिन था। इतना ही नहीं रसोई गैस सिलिंडर होते हुए भी गैस में खाना नहीं बनता है। बच्चों से उपलों या लकड़ियां मंगवाकर चूल्हे में खाना बनाया जाता है। विद्यालय के अध्यापकों की लापरवाही के कारण यह समस्या आ रही है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇