निरीक्षण में कमियाँ मिलने पर SDM ने प्रधानाध्यापक व शिक्षकों के खिलाफ की कार्रवाई की संस्तुति

 

प्राथमिक विद्यालय बड़हरवा टोला की बदहाली पर एसडीएम ने की कार्रवाई 
छितौनी खड्डा एसडीएम ने सोमवार को छितौनी कस्बा के बड़हरवा टोला प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में कर्मियां मिलने पर उन्होंने स्कूल के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीएसए को संस्तुति पत्र भेजा।

अमर उजाला में बीते 13 दिसंबर को क्षेत्र के कई परिषदीय विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव' शीर्षक से खबर प्रकाशित हुई थी। इसे संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की गई। एसडीएम खड्डा उपमा पांडेय ने बड़हरवा टोला स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में विद्यालय की बाउंड्रीवॉल टूटी थी और शौचालय खराब होने के साथ विद्यालय का भवन भी जर्जर मिला। इसके अलावा एमडीएम में बना भोजन भी मानक के अनुरूप नहीं था।
स्कूल में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति भी संतोषजनक नहीं थी विद्यालय में लगे इंडिया मार्क टू हैंडपंप खराब मिले, जिससे शुद्ध पेयजल भी छात्रों को नसीब नहीं हो रहा था।
विद्यालय तक जाने का रास्ता भी न होने पर एसडीएम ने नाराजगी जताई। एसडीएम ने प्रधानाध्यापक को फटकार लगाते हुए कहा कि मिशन कायाकल्प के तहत विद्यालय की व्यवस्थाओं में सुधार किया जाए।
उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक व अध्यापकों की लापरवाही मिलने को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के लिए शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा जा रहा है। साथ ही प्रधानाध्यापक को भी नोटिस जारी किया गया है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇