मौसम अलर्ट: भारतीय मौसम विभाग ने अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों में जताई बारिश की संभावना


मौसम अलर्ट: भारतीय मौसम विभाग ने  अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों में जताई बारिश की संभावना
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली (Delhi Weather Update) समेत उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. इस दौरान कहीं शीतलहर (Cold Wave) से लोग ठिठुर रहे हैं, तो कहीं बर्फबारी (Snowfall) ने जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त कर दिया हैइस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) IMD ने दिल्ली में 27 और 28 दिसंबर को बारिश की संभावनाएं जताई है. यही नहीं, इस दौरान दिल्‍ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी बारिश की संभावनाएं है।



राजधानी दिल्‍ली समेत पूरे उत्तर भारत में बीते कई दिनों से न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से नीचे बना हुआ है. अगर अधिकत्म तापमान की बात करें तो यह 21-22 डिग्री के बीच बना हुआ है. वहीं, सुबह के समय अधिकांशत इलाकों में कोहरे और धुंध से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा दिल्‍ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियबाद और फरीदाबा में वायु प्रदूषण की मार भी पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, 25 दिसंबर तक हवा की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में रहने की संभावना है और उसके बाद 27 दिसंबर से सुधार देखा जा सकता है।

दिल्‍ली में बुधवार को रहा था ऐसा हाल
दिल्ली की बुधवार को हवा की गुणवत्ता यानी एयर क्लालिटी इंडेक्स बहुत ख़राब श्रेणीं रही. बुधवार यानी 22 दिसंबर की सुबह औसतन AQI 385 दर्ज किया गया है. वहीं, अगले कुछ दिन तक दिल्‍ली की जहरीली हवा में सुधार के आसार कम दिख रहे हैं।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇