पूर्वांचल में कड़ाके की सर्दी: बनारस-चंदौली के बाद जौनपुर में भी 23 और 24 को स्कूल बंद, कुल चार दिन अवकाश


बर्फीली हवाओं से वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में गलन लगातार बढ़ रही है। मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों तक भीषण शीतलहर की चेतावनी जारी की है। इससे तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसे देखते हुए वाराणसी, चंदौली और जौनपुर में इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल-कॉलेज दो दिन (23 और 24 दिसंबर ) तक बंद करने का निर्णय लिया गया है।  


वाराणसी और चंदौली में स्कूल बंद करने की घोषणा मंगलवार शाम जबकि जौनपुर में बुधवार सुबह हुई। बुधवार को जौनपुर बीएसए डा. गोरखनाथ पटेल और जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पंडित ने यह जानकारी दी।  इधर, सल्तनत बहादुर पीजी कॉलेज बदलापुर 23 दिसंबर से दो जनवरी तक शीतकालीन अवकाश के कारण बंद रहेगा। यह जानकारी प्राचार्य डॉक्टर सुनील प्रताप सिंह ने दी है।

कृषि विज्ञान केंद्र बक्शा में तैनात वरिष्ठ वैज्ञानिक सुरेश कन्नौजिया के मुताबिक दो जनवरी तक जौनपुर में न्यूनतम तापमान चार से सात डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा और चंदौली के डीएम संजीव सिंह ने बताया कि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई सहित सभी बोर्ड के विद्यालय 23 और 24 दिसंबर को बंद रहेंगे।  

इधर, 25 दिसंबर को क्रिसमस और अगले दिन रविवार को अवकाश होने की वजह से लगातार चार दिनों तक का अवकाश स्कूलों में रहेगा। 

.

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇