275 मा0 विद्यालयों ने नहीं अपलोड किया कक्ष निरीक्षकों का ब्योरा

 

बोर्ड की वेबसाइट पर 20 फरवरी तक अपलोड़ होनी है सूचना विद्यालयों को फिर दिए निर्देश 
सुल्तानपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर कक्ष निरीक्षकों की सूचना अपलोड करने में विद्यालय ढिलाई बरत रहे हैं। जिले के 325 माध्यमिक विद्यालयों में से करीब 50 विद्यालयों ने कक्ष निरीक्षकों की सूचना ऑनलाइन अपलोड की है। शेष 275 विद्यालय अभी भी लंबित हैं।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए का निरीक्षकों की सूचना ऑनलाइन करने का निर्देश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने दिया था। इसके पीछे यह मंशा थी कि परीक्षाओं के संचालन में हो रही गड़बड़ियों पर अंकुश लगाया जा सके। केवल वही शिक्षक कक्ष निरीक्षक का दायित्व निभाएं, जो वास्तविक रूप से विद्यालयों में कार्यरत हैं। इसके लिए •• शिक्षकों का डाटा माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया गया था। साथ ही पारिश्रमिक भुगतान के लिए बैंक का ब्योरा भी मंगाया गया था, ताकि संबंधित के खाते में सीधे डीबीटी के जरिए पारिश्रमिक भेजा जा सके। डाटा अपलोड करने के लिए 20 फरवरी तक का समय दिया गया है।
शनिवार की शाम तक मात्र 50 विद्यालयों ने ही डाटा अपलोड करने में रुचि दिखाई थी।
जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के परीक्षा प्रभारी एसपी सिंह ने बताया कि डाटा अपलोड करने की प्रक्रिया काफी धीमी चल रही है। यह जिला विद्यालय निरीक्षक आरजे मौर्य ने बताया कि विद्यालयों को पुनः निर्देशित किया गया है कि समयावधि के अंदर शिक्षकों का ब्योरा वेबसाइट पर अपलोड कराएं।