साब! बच्चे ने पकड़ रखी थी अंगुली इसलिए देर हुई, निर्वाचन प्रक्रिया में ड्यूटी के दौरान लापरवाही की अजब दलील पर शिक्षक निलंबित

लखनऊ

निर्वाचन प्रक्रिया में ड्यूटी के दौरान शिक्षक शिथिलता और लापरवाही बरत रहे हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में मलिहाबाद क्षेत्र से जुड़े तीन शिक्षकों पर गाज गिरी है। प्रा. विद्यालय बसंतखेड़ा जोन-1 के सहायक अध्यापक सुरेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है।


सुरेंद्र कुमार को 12 फरवरी को केकेसी डिग्री कॉलेज में प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित होना था। लेकिन, सुरेंद्र कुमार काफी देरी से पहुंचे। देरी से आने के संबंध में सुरेंद्र कुमार ने जवाब में लिखा कि उनके साथ मौजूद छोटे बच्चे ने उनकी उंगली पकड़ रखी थी, जिसके चलते वह देरी से पहुंचे। जवाब से असंतुष्टद्द होकर मलिहाबाद उपजिलाधिकारी हनुमान प्रसाद ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

उधर, विकासखंड माल खंड शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र सिंह कटियार 11 फरवरी को निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले थे। इसको लेकर उन्हें अंतिम चेतावनी देकर निर्वाचन प्रक्रिया में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए। जबकि, हीवेट पॉलीटेक्निक में सिविल इंजीनियरिंग के वरिष्ठद्द प्रवक्ता सुनील कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ। औचक निरीक्षण में बूथों में तमाम खामियां सामनें आईं थीं।