CTET रिजल्ट को लेकर यह हैं ताज़ा अपडेट, मोबाइल में एक क्लिक में मिलेगी मार्कशीट

CTET Result 2021: केंद्रीय शिक्षक पात्रता (CTET) परीक्षा Exam के रिजल्ट का पिछले कई दिनों से इंतजार है. रिजल्ट की घोषणा Announcement केंद्रीय स्कूल शिक्षा बोर्ड (CBSE) के द्वारा की जानी है. ऐसे में माना जा रहा कि सीबीएसई द्वारा किसी भी समय अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर केंद्रीय शिक्षक Teacher पात्रता (CTET) परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है. रिजल्ट Results जारी होने के बाद अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट करके अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं.




बता दें कि सीटीईटी CTET रिजल्ट जारी होने में देरी होने से अभ्यर्थियों में नाराजगी भी देखने को मिल रही है. अभ्यर्थी ट्वीटर tweeter में सीबीएसई CBSE को टैग करके अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. बता दें कि पहले यह रिजल्ट 15 फरवरी को जारी होना था लेकिन 5 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.



CTET Result 2021: डिजिलॉकर पर मिलेगा सर्टिफिकेट



सीटीईटी CTET रिजल्ट जारी होने के बाद सीबीएसई द्वारा सभी उम्मीदवारों को सीटीईटी CTET मार्कशीट व सर्टिफिकेट उनके डिजिलॉकर अकाउंट में उपलब्ध कराया जाएगा. स्टूडेंट्स students डिजिलॉकर में लॉगइन कर उन्हें डाउनलोड download कर सकेंगे. खास बात यह है कि सुरक्षा के लिए सीटीईटी CTET सर्टिफिकेट पर एक एन्क्रिप्टेड क्यूआर कोड भी होगा जिससे छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. वहीं डिजिलॉकर मोबाइल ऐप का उपयोग करके इसे स्कैन और वेरिफाई verify किया जा सकता है.