प्रोजेक्ट अलंकार के अनुदान में रुचि नहीं ले रहे एडेड स्कूल

सुल्तानपुर प्रोजेक्ट अलंकार के तहत सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के जीर्णोद्घार मरम्मत पुनर्निर्माण आदि के लिए धनराशि शासन की ओर से दी जानी थी लेकिन संस्था प्रबंधकों की ओर से इसका प्रस्ताव तक नहीं दिया गया। शासन से मिलने वाली धनराशि के बराबर ही प्रबंधतंत्र की ओर से रकम लगाने के निर्देश के चलते विद्यालयों ने रुचि नहीं ली है।





प्रोजेक्ट अलंकार के अंतर्गत सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के अवस्थापना सुविधाओं के विकास, जीर्णोद्धार पुनर्निर्माण मरम्मत के लिए सहयोगी अनुदान शासन की ओर से दिया जाना था। जितनी धनराशि का प्रस्ताव संबंधित प्रबंधतंत्र की ओर से भेजा जाता, उतनी ही धनराशि मैनेजमेंट को खुद

भी विद्यालय विकास के लिए समानी पड़ी। जिले में संचालित 58 सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में से किसी ने भी इस योजना में रुचि नहीं ली है। प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक आरजे मौर्य ने पुनः सभी एडेड माध्यमिक विद्यालयों के संस्था प्रधानों को पत्र भेजकर दो दिन के अंदर सूचनाएं अपलोड करने को कहा है। निर्धारित समय में सूचना अपलोड नहीं करने पर यह माना जाएगा कि विद्यालय प्रोजेक्ट अलंकार के लिए इच्छुक नहीं है।