निरीक्षण पंजिका पर आख्या दर्ज नहीं कर रहे सेक्टर मजिस्ट्रेट, नोटिस जारी

शाहजहांपुर रोजा मंडी परिसर में बनाए गए ईवीएम स्ट्रांग रूम की पालो चार निगरानी के लिए चुनाव के दौरान बूथों के सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किए गए कई अधिकारियों को वहां ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए हैं। उनसे यह भी कहा गया है कि ईवीएम स्ट्रांग रूम बाहर बनाई गई सौसीटीवी कंट्रोल यूनिट के कक्ष की निरीक्षण पंजिका पर अपनी आख्या दर्ज करें, लेकिन संबंधित अधिकारी इस व्यवस्था का पालन नहीं कर रहे हैं। इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र प्रताप सिंह ने संबंधित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। । •






मालूम हो कि ईवीएम स्ट्रांग रूम के आंतरिक हिस्से की निगरानी सोमा सुरक्षा बल के जवान कर रहे हैं और बाहरी क्षेत्र में पुलिस और पीएसी तैनात है। स्ट्रांग रूम के अंदर से लेकर बाहर तक सुरक्षा का तिहरा घेरा बनाया गया है। यही नहीं, जिस केंद्रीय भंडारण निगम के जिस गोदाम में स्ट्रांग रूम बनाया गया है, उसके पीछे वाले हिस्से पर बल्लिया गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर भी सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए गए हैं। इसके बावजूद स्ट्रांग रूम को निगरानी को जिला निर्वाचन अधिकारी / डीएम उमेश प्रताप सिंह ने कई आरओ, एआरजी और सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाकर उन्हें नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए।



अधिकारी इस व्यवस्था का पालन भी कर रहे हैं, लेकिन दो दिन पहले सिटी मजिस्ट्रेट ने स्ट्रांग रूम को निरीक्षण पंजिका का अवलोकन किया तो पता चला कि कई सेक्टर मजिस्ट्रेट ने उस पर न तो कोई आख्या दर्ज की और न ही अपने हस्ताक्षर किए।