शिक्षा सत्र समाप्ति की ओर लेकिन परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को नहीं मिला यूनिफॉर्म का रुपया

बेसिक शिक्षा परिषद basic shiksha parishad के स्कूलों में यूनिफार्म, जूते-मोजे, स्वेटर और बैग खरीदने को हजारों बच्चों के अभिभावकों के खाते में 1100 रुपये की धनराशि नहीं पहुंची है।वर्ष 2021-22 के शिक्षा सत्र में करीब 32 हजार छात्र-छात्राओं के खाते में धनराशि नहीं पहुंची है। किसी का आधार कार्ड तो किसी का बैंक खाता Bank account सत्यापित नहीं होने के कारण अभी धनराशि नहीं पहुंची है।


 
जिले में 186625 छात्र-छात्राओं के आधार परिषदीय स्कूलों के सत्यापित हैं। 126027 छात्रों के अभिभावकों के खाते में 1100 रुपये की धनराशि पहुंची है।




इतनी बड़ी संख्या में आधार सत्यापित नहीं होने से शासन से सीधे पैसा हस्तांतरित नहीं किया गया है। स्कूल school छह जनवरी से बंद हुए थे, उससे पहले परिषदीय स्कूलों के बच्चे बिना स्वेटर व यूनिफार्म uniform और जूते-मोजे के स्कूल गए। अब 14 जनवरी से स्कूल खुल चुके हैं। लेकिन, अब भी बिना यूनिफार्म बच्चे आ रहे हैं। फरवरी में सर्दी काफी है,बिना स्वेटर के इस सर्दी में बच्चे बीमार पड़ सकते हैं। परिषदीय स्कूलों में आर्थिक रूप से परेशान लोगों के बच्चे अधिक पड़ते हैं। प्राथमिक विद्यालय school याकूबपुर छपर्रा के प्रधानाध्यापक ने बताया कि 25 बचचों के यूनिफार्म के पैसे उनके विद्यालयों के बच्चों के नहीं आए हैं जबकि आधार सत्यापित हो चुके हैं। ऐसी ही खबरों के को पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट अपडेटमार्ट्स डॉट पर बने रहिएँ. 


केस-1: प्राथमिक विद्यालय याकूबपुर छपर्रा में कक्षा पांच की अलीना के खाते में भी पैसा नहीं पहुंचा है। इनका आधार व खाता Account सत्यापित हो चुके हैं।



केस-2: प्राइमरी विद्यालिया याकूबपुर छपर्रा में कक्षा चार की ईसा के खाते में भी पैसा नहीं पहुंचा। जबकि इनका आधार व खाता सत्यापन के बाद सही पाए गए।



क्या कहते हैं अधिकारीः BSA बीएसए बुद्धप्रिय सिंह ने बताय कि करीब 32 हजार बच्चों के खाते में पैसा नहीं पहुंचा है। आधार, खाते जिनके सही नहीं है, कुछ ऐसे केस हैं। अन्य बच्चों की धनराशि हस्तांतरण के लिए कार्यवाही चल रही है।