वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर फायरिंग, एक को लगी गोली

दिन भर शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा मतदान शाम को अचानक माहौल गर्मा गया। मैनपुरी सदर सीट के अवधनगर बूथ पर मतदान खत्म होने से चंद मिनट पहले दो युवकों ने फायरिंग कर दी। इसमें एक युवक को गोली लग गई। उसे गंभीर हालत में सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। वहीं मामले पर कुछ लोगों ने जाम लगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उसे नियंत्रित किया।


ये प्रकरण सुबह करीब 11 बजे शुरू हुआ। इसमें अवधनगर बूथ पर मतदान को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। इस दौरान वहां मौजूद पुलिसबल और स्थानीय नेताओं ने दोनों पक्षों से बात करके विवाद सुलझा लिया। बताया जाता है कि शाम को मतदान खत्म होने से 15 मिनट पहले ही इसी बूथ पर पहुंचे दो युवकों ने तमंचे से फायरिंग कर दी। चार राउंड फायरिंग में से एक गोली वहां खड़े अमन पांडे पुत्र संतोष पांडे के पेट में लग गई। इससे माहौल में अफरातफरी मच गई। लहूलुहान युवक को वहां खड़े लोग अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे सैफई रेफर कर दिया गया।

उधर घटनास्थल पर माहौल अचानक गर्म हो गया। कुछ लोगों ने जाम लगाने का प्रयास शुरू कर दिया। अस्पताल पहुंचे सभासद प्रतिनिधि की पिटाई की खबर के बाद भी एक पक्ष ने जाम लगा दिया। इस जाम का वीडियो बना रहे दो युवकों को भीड़ ने फिर पीट दिया। इतना कुछ होने के बाद पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर स्थिति नियंत्रित करनी पड़ी।

अभी नहीं दी गई है तहरीर

आखिरी सूचना मिलने तक मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई थी। पुलिस, प्रशासन के आला अफसरों के साथ भाजपा प्रत्याशी ठा. जयवीर सिंह मौके पर पहुंच गए थे। दो पक्ष इसे सियासी तूल देने का प्रयास कर रहे थे। हालांकि अफसर लगातार मामले पर नियंत्रण बनाए हुए हैं। शहर में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।