44 विद्यालयों को गोद लेंगे जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारी

मुरादाबाद परिषदीय विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं के लिए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विद्यालय गोद लेने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिलाधिकारी ने संविलियन विद्यालय कांशीराम नगर की जिम्मेदारी ली है।





जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह ने बताया कि जिले में 44 विद्यालयों को गोद लिया गया है। यह प्रक्रिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद की गई है।

मुख्यमंत्री ने स्कूल चलो अभियान के शुभारंभ पर बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों की शैक्षिक गुणवत्ता, विद्यालय की भौतिक परिवेश की उपस्थिति छात्र नामांकन शासन की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से छात्र-छात्राओं को दी जा रही सुविधाओं का सदुपयोग करने व विद्यालय को सुदृढ़ व बेहतर बनाने का आदेश दिया है। इस उद्देश्य से जनपद के सभी अधिकारियों को विद्यालय गोद दिए गए हैं।

 
जिलाधिकारी को संविलियन सिंह के विद्यालय कांशीराम नगर, मुख्य विकास अधिकारी को प्राथमिक विद्यालय झांझनपुर, मजिस्ट्रेट को कंपोजिट विद्यालय दांग, मंडलीय सहायक शिक्षा

निदेशक को संविलियन विद्यालय मथाना, डायट प्राचार्य को उच्चतर प्राथमिक विद्यालय कोठ  जिला विद्यालय निरीक्षक को प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर हमीर, जिला बेसिक शिक्षा  अधिकारों को को संविलियन  विद्यालय सलेमसराय जिला पंचायत राज अधिकारी को संविलियन विद्यालय गक्खरपुर दिया गया है।

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार अनुसार सभी  अधिकारियों को गोद लिए गए विद्यालय में प्रत्येक माह में कम नगर से कम एक बार निरीक्षण कर, निरीक्षण आख्या जिला बेसिक उ शिक्षा अधिकारी को देनी होगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇