UP बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए कल तक अपडेट करें शिक्षकों का विवरण


महराजगंज यूपी बोर्ड परीक्षा संपन्न होने के बाद अब उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। परिषद की वेबसाइट पर मूल्यांकन के लिए दर्ज किए गए शिक्षकों के विवरण को अपडेट करने के लिए 14 अप्रैल की रात 12 बजे तक साइट खोली गई है।



माध्यमिक शिक्षा परिषद की और से मूल्यंकन के लिए शिक्षकों का विवरण पहले ही साइट पर दर्ज करा लिया गया था। उनके पदनाम, शैक्षिक योग्यता व विषय आदि का पूरा विवरण उसमें दर्ज था। परिषद का उद्देश्य है कि मूल्यांकन कार्य में जिन शिक्षकों को लगाया जा रहा है, उनका विवरण पूर्ण रूप से शुद्ध हो, ऐसे में विभाग ने प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया गया है कि ये संबंधित विद्यालय के विवरण को नाच लें। यदि कहीं कोई त्रुटि हो अथवा विवरण दर्ज नहीं हो सका हो तो उसे तत्काल दर्ज कराना सुनिश्चित करें। यदि इसमें कोई कमी मिलेगी तो उसके लिए सीधे तौर पर प्रधानाचार्य ही जिम्मेदार होंगे।

मूल्यांकन के लिए जिन शिक्षकों की कार्य लगी है, उनके विवरण को प्रधानाचार्य 13 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल की रात को 12 बजे तक दुरुस्त करा लें। इससे जहां शासन की मंशा पूरी होगी, वही मूल्यांकन कार्य भी मानकों के तहत पूरा होगा। अशोक कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक