शिक्षक - कर्मचारी ऋण सहकारी समिति में 56 लाख का गबन, रिपोर्ट दर्ज

 

सचिव ने हड़पी दो दर्जन से ज्यादा स्टाफ की रकम बरेली। शिक्षक कर्मचारी ऋण सहकारी समिति में हुए करीब 56 लाख रुपये के गबन की थाना प्रेमनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसमें समिति के सचिव प्रेमनगर की  यादव कुंज कॉलोनी में रहने वाले लालाराम यादव को नामजद किया गया है। आरोप है कि 56 लाख की रकम करीब दो दर्जन शिक्षक और कर्मचारियों से वसूल की गई थी लेकिन उसे बैंक में जमा नहीं किया गया।


कुर्मांचल नगर में रहने वाली रीता मलिक ने बताया कि वह सेंट्रल जेल स्कूल में शिक्षक है। उन्होंने वर्ष 2006 में बेसिक शिक्षा परिषद वेतनभोगी शिक्षक कर्मचारी ऋण सहकारी समिति से एक लाख रुपये का लोन लिया था। इसके बाद उन्होंने 25 हजार रुपये जमा कर दिए और 24 दिसंबर 2008 में समिति के खाते में 75 हजार फिर जमा किए। समिति के तत्कालीन सचिव लालाराम यादव ने उन्हें इसकी रसीद भी दी। हाल ही में उन्हें सहकारी बैंक से नोटिस मिला है, जिसमें उन पर 1.70 लाख रुपए बकाया बताए गए बैंक में  पूछताछ करने पर पता चला कि सचिव ने जो रकम उनसे ली थी, वह बैंक में जमा ही नहीं की। ।


5 रीता मलिक के मुताबिक सचिव लालाराम ने उनकी तरह दो दर्जन से ज्यादा शिक्षकों और कर्मचारियों का पैसा हड़प लिया है। सोसाइटी  के जरिये उन लोगों की बैंक से लोन । दिलाया गया और जब उन लोगों ने लोन की रकम सोसाइटी में जमा की तो उसे बैंक में जमा करने के बजाय खुद हड़प ली।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇