अजब-गजब: बच्चों के साथ भगवान भी स्कूल में पढ़ रहे एबीसीडी, एक महिला भक्त ने श्रीकृष्ण का कराया स्कूल में दाखिला

 

एक महिला भक्त ने श्रीकृष्ण का कराया स्कूल में दाखिला, रोज पढ़ने जा रहे लड्डू गोपाल 
जालौन। ईश्वर की आराधना और आस्था के विविध रूप देखने को मिलते हैं। भक्त और भगवान के बीच के अगाध प्रेम और विश्वास का अनूठा दृश्य नगर में भी देखने को मिला। कृष्ण भक्ति में लीन महिला ने अपने बाल गोपाल को पढ़ाने के लिए स्कूल में उनका दाखिला कराया है। स्कूल की शिक्षिका बच्चों के साथ बाल गोपाल को भी क, ख, ग और एबीसीडी पढ़ाती है।
जालौन कस्बे की रहने वाली निधि राजावत ने एनएसटी शिक्षा अकादमी में कृष्ण कन्हैया का दाखिला करवाया है। वह रोजाना कान्हा की मूर्ति को स्कूल की ड्रेस, गले में आईकार्ड पहनाकर

और उनके बैग के साथ उन्हें गोद में लेकर स्कूल जाती है। कक्षा में उनके लिए विशेष प्रकार की
कुर्सी और मेज की भी व्यवस्था की गई है। एक जुलाई को श्रीकृष्ण का एडमिशन माधव नाम से एलकेजी कक्षा में कराया था। विद्यालय प्रबंधक बीएस तोमर के अनुसार यह सब अद्भुत और चामत्कारिक है। कान्हा के आने के बाद से पिछले 10 दिनों में स्कूल के एडमिशन फुल हो गए। लोगों के भावनात्मक लगाव को देखते हुए माधव को मेधावी छात्रों की श्रेणी में रखा गया है। विद्यालय प्रबंधन फीस भी नहीं ले रहा है। विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राएं कहती है कि कान्हा जी उनके साथ पढ़ने आए हैं, यह बहुत ही गर्व की बात है। निधि बताती है कि उन्होंने कान्हा को अपने बेटे और बेटी की ही तरह पाला है। सुबह जागने से लेकर नाश्ता, खाना, खेल, पढ़ाई सबका समय तय है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇