700 शिक्षकों को मिलेगा गृह जनपद जाने का मौका, काफी समय से इंतजार कर रहे थे शिक्षक



 काफी समय से इंतजार कर रहे थे शिक्षक, अंतर जनपदीय स्थानांतरण के आदेश जारी
बुलंदशहर पिछले काफी समय से अंतर जनपदीय स्थानांतरण की बाट जोह रहे 700 शिक्षकों के लिए के लिए एक अच्छी खबर है। स्थानांतरण का शासनादेश जारी हो गया है। बीएसए के अनुसार इसके लिए जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी।




जिले से करीब 700 से अधिक स्थानांतरण लेकर अपने गृह जनपद जाना चाहते हैं, जबकि इतनी संख्या में ही शिक्षकों के आने की उम्मीद है। बताया गया कि स्थानांतरण के साथ-साथ शिक्षकों का समायोजन भी विभाग करेगा और इसमें छात्र संख्या के आधार पर शिक्षकों का एक से दूसरे स्कूलों में समायोजन होगा लेकिन इसमें ऐसे स्कूल खुलेंगे जो एकल होंगे। समायोजन में शिक्षकों को सबसे ज्यादा दिक्कत आनी है। अंतर जनपदीय स्थानांतरण के लिए जिला स्तर पर एक कमेटी बनेगी और उसकी

निगरानी में सब कुछ होगा। कमेटी में डीएम स्वयं अध्यक्ष, सीडीजी उपाध्यक्ष, डायट प्राचार्य व वित्त एवं लेखाधिकारी सदस्य और बीएसए सदस्य व सचिव रहेंगे।


 


बीएसए बीके शर्मा ने बताया कि शासनादेश के अनुसार अंतर जनपदीय स्थानांतरण के लिए शिक्षकों को अंक मिलेंगे। इसमें सेवा के प्रत्येक पूर्ण वर्ष के लिए एक अक, गंभीर बीमारी से पीड़ित के लिए दस अंक, दिव्यांगों को दस अंक, सरकारी सेवा में होने पर दस अंक, एकल अभिभावक पुत्र व पुत्रियों का अकले पालन करने वालों को पांच व महिला शिक्षिका को पांच, राष्ट्रीय पुरस्कार को पांच व राज्य स्तर प्राप्त पुरस्कार प्राप्त करने वाले शिक्षकों को तीन अंक मिलेंगे। जल्द ही पोर्टल खुल जाएगा।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇