परिषदीय स्कूलों में पहले अमृत महोत्सव कार्यक्रम करने का आदेश, फिर निरस्त


 

कानपुर। परिषदीय स्कूलों में एक अगस्त को होने वाले आजादी अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आदेश निरस्त होने पर शिक्षकों में रोष है। विशेष समुदाय के विरोध के बाद एडी बेसिक द्वारा आदेश वापस लिए जाने पर शिक्षकों ने नाराजगी जताई है। राष्ट्रीय भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा हंगामा किया। कहा कि इस संबंध में शुक्रवार को डीएम से मुलाकात की जाएगी आजादी अमृत महोत्सव कार्यक्रम पहले की तरह ही होगा।






राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ पूरे देश भर में आजादी अमृत महोत्सव का आयोजन बड़े स्तर पर कर रहा है। इसी संबंध में महासंघ के प्रांतीय संयुक्त महामंत्री शैलेंद्र द्विवेदी ने परिषदीय स्कूलों को कार्यक्रम का हिस्सा बनाने के लिए एडी बेसिक राजेश कुमार वर्मा को पत्र लिखा। इसमें बताया कि स्कूलों में भारत माता पूजन और वंदेमातरम कार्यक्रम किया जाएगा। एडी बेसिक की और से सभी जिलों के बीएसए को पत्र भी जारी कर दिया गया।



पत्र जारी होते ही धार्मिक संगठनों का विरोध शुरू हो गया है। विशेष समुदाय के लोगों ने एडी बेसिक को फोन पर कार्यक्रम निरस्त करने की मांग को उनका कहना था कि निजी संस्था के कहने पर विद्यालयों में कैसे पूजन कार्यक्रम कराया जा सकता है। इसके बाद इस आदेश को निरस्त कर दिया। हालांकि एडी बेसिक का कहना है कि उनकी ओर से कोई पत्र नहीं जारी किया गया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇