टीम बनाकर डीएम, सीडीओ व एसडीएम समेत कई अधिकारियों ने किया बेसिक स्कूलों का निरीक्षण, तीन शिक्षक मिले गैरहाजिर

कन्नौज। जिलेभर में परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण करने के लिए 42 अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई थी। सभी ने मिलकर 84 प्राथमिक, जूनियर और कंपोजिट स्कूल का निरीक्षण किया। इसमें दो शिक्षक और एक शिक्षामित्र गैरहाजिर मिले।

डीएम शुभ्रांत शुक्ल ने शुक्रवार को ब्लॉक सदर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जसौरा का निरीक्षण किया। यहां पंजीकृत 92 छात्र






छात्राओं में 70 उपस्थित थे। छात्र छात्राओं को कम संख्या पर पंजीकरण बढ़ाने के निर्देश दिए। शिक्षक अनुपात में भी छात्रों को संख्या संतोषजनक नहीं मिली। कक्षा तीन के छात्रों ने हिंदी के सवालों के सही जवाब दिए। कक्षा पांच के सभी छात्र गणित के प्रश्न हल नहीं कर सके। सीडीओ आरएन सिंह ने कन्या प्राथमिक स्कूल ऋतुकाला का निरीक्षण किया। यहां सहायक अध्यापक अनुराधा अवकाश पर थी पंजीकृत 94 में से 64 छात्र स्कूल में थे प्राथमिक स्कूल चौधरियापुर में सीडीओ को पंजीकृत 107 बच्चों में 78 उपस्थित मिले। दोनों विद्यालयों में साफ-सफाई सुधारने को कहा गया। शिक्षकों को शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश दिए गए एसडीएम सदर उमाकांत तिवारी ने ब्लॉक जलालाबाद क्षेत्र के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक स्कूल जसपुरापुर सरैया का निरीक्षण किया।

देर शाम सभी अधिकारियों ने अपनी-अपनी रिपोर्ट सौडीओ आरएन सिंह व बीएसए कार्यालय मेंदी उसके बाद बीएसए कार्यालय की ओर से डीएम शुभ्रांत शुक्ल को निरीक्षण आख्या दी गई। निरीक्षण में प्राथमिक स्कूल सिकंदरपुर की सहायक अध्यापक शिवा और शिक्षामित्र मीरा देवी गैरहाजिर मिली प्राथमिक स्कूल गुमटिया में सहायक अध्यापक बेबी अहेरवार भी अनुपस्थित मिलीं। सूचना विभाग के मुताबिक तीनों गैरहाजिर शिक्षक व शिक्षामित्र का वेतन व मानदेय रोक दिया गया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇