PRIMARY KA MASTER: जिले में सभी विद्यालयों में कराएं शौचालय का निर्माण:- सीडीओ

महराजगंज। प्रत्येक ग्राम पंचायतों में राज्य वित्त की धनराशि से शौचालय का निर्माण कराना सुनिश्चित किया जाए। जिन विद्यालयों में कायाकल्प योजना के तहत कार्य नहीं हुआ है, वहां पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत कार्य कराने पर जोर दें।


ये निर्देश मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि जिले की सभी 882 ग्राम पंचायतों का जीएसटी पंजीकरण कराया जाए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की निर्देशित किया कि वे कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय व वनटांगिया ग्रामों में चल रहे निर्माण कार्यों से संबंधित एक बैठक कराए। यह भी कहा कि विद्यालयों को दी गई कंपोजिट ग्राट की ब्लॉकवार सूची उपलब्ध कराई जाए।




मनरेगा के अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन विद्यालयों में बाउंड्रीवाल नहीं है, उसका चिन्हांकन करते हुए वहीं बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जाए। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि विद्यालय परिसर व विद्यालय के शौचालयों की सफाई सफाईकर्मी के माध्यम से कराए। इस दौरान जिला विकास अधिकारी जगदीश त्रिपाठी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी यावर अब्बास आदि अधिकारी मौजूद रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇