कर्मचारी संगठन ने बेसिक शिक्षा मंत्री को सौंपी तबादलों में गड़बड़ी की सूची, सुधार न होने पर आंदोलन की दी चेतावनी


लखनऊ। बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के समूह ग के संयुक्त तबादलों की गड़बड़ियों का मामला शनिवार को बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तक पहुंच गया है। यूपी एजुकेशनल मिनिस्टीरियल ऑफिसर एसोसिएशन ने 236 कर्मचारियों के तबादलों में हुई गड़बड़ियों की सूची मंत्री को सौंपी है। एसोसिएशन का दावा है कि मंत्री ने मामले में अपर शिक्षा निदेशक बेसिक को प्रकरणों का तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।



संगठन के प्रांतीय उपाध्यक्ष राकेश कुमार त्रिपाठी व महामंत्री राजेश चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री को बताया कि गलत तबादलों का अब तक संशोधन नहीं किया गया है। नए तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण नहीं करने वाले कर्मचारियों का वेतन रोकने की चेतावनी पर भी संगठन ने आपत्ति जताई। कहा, जब तक विसंगतियां दूर न हों, तब तक कार्यभार से मुक्त करने पर रोक लगाई जाए। साथ ही गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई की भी मांग की।

पदाधिकारियों ने कहा कि अगर समस्याओं का निदान नहीं हुआ और कर्मचारियों को प्रताड़ित किया गया तो संगठन आंदोलन करेगा। महामंत्री ने कहा कि गड़बड़ियां दुरुस्त न हुई तो 28 जुलाई को बेसिक शिक्षा निदेशालय पर धरना दिया जाएगा।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇