BEO को फिर मिले चहेते ब्लॉक



ललितपुर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आधा दर्जन खंड शिक्षाधिकारियों को उनके चहेते ब्लॉकों में स्थानांतरित करने को लेकर विभाग में तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई। इतना ही नहीं इससे शासन की तीन वर्ष के स्थानांतरण प्रक्रिया पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।




शासन ने तीन वर्ष से अधिक समय तक एक ही कार्यस्थल पर जमे सरकारी कर्मचारी व अधिकारियों के स्थानांतरण करने के आदेश जारी किए थे। जिसके तहत कई कर्मचारियों व अधिकारियों के स्थानांतरण किए गए थे। इसी कड़ी में जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग में भी स्थानांतरण नीति के तहत वर्षों से जमे खंड शिक्षाधिकारियों के स्थानांतरण 19 जुलाई को किए थे। इतना ही नहीं गैर जनपद से आए खंड शिक्षाधिकारियों को भी नवीन ब्लॉक आवंटित कर तैनाती दी गई थी लेकिन अपनी कार्य प्रणाली को लेकर जनपद में हमेशा चर्चित रहने वाले बेसिक शिक्षा विभाग ने एक माह बाद पुनः कुछ खंड शिक्षाधिकारियों के स्थानांतरण उनके चहेते ब्लॉकों में कर है। दिए गए हैं।





जिसमें जमील अहमद को तालबेहट से ब्लॉक जखीरा वेदात्काश सिंह को जखौरा से ब्लॉक तालबेहट, राजकुमार पुरोहित को बार से ब्लॉक महरोनी, अखिलेश वर्मा को महरौनी से ब्लॉक बार खंड शिक्षाधिकारी के पद पर स्थानांतरित किया गया है। कुछ एबीएसए को एक बार पुनः उनके चहेते ब्लॉकों में स्थानांतरित कर देने से शिक्षा विभाग में तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

वहीं अधिकारियों का कहना है कि स्थानांतरण नीति के तहत ही तबादले किए जा रहे हैं। शिक्षक भी कई तरह की चर्चा कर रहे है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇