एक माह से बीआरसी में धूल खा रहे शिक्षकों के आईडी कार्ड बनाने वाले फार्म, तीन साल पहले हुआ था आदेश विभाग तक नहीं पहुंचाए जा रहे तीन साल पहले हुआ था आदेश





झांसी। परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के आईडी कार्ड बनाने के लिए विभाग द्वारा फार्म भरवाए गए थे। लेकिन शिक्षकों के भरे फार्म पिछले एक माह से चौआरसी पर पड़े धूल खा रहे हैं। अब तक फार्म न तो नगर को भेजे गए हैं और न परिषद को भेजे गए हैं।




बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में नियुक्त शिक्षकों के आईडी कार्ड बनाने के लिए आदेश तीन साल पहले आया था जिसमें सिर्फ 40 प्रतिशत शिक्षकों के ही आईडी कार्ड बनाए गए थे। जिले में 1452 परिषदीय स्कूल हैं, जिसमें लगभग 4991 शिक्षक कार्यरत हैं। जिनके आईडी कार्ड बनाने के लिए 2,24,550 रुपये का बजट फर्म को दिया जा चुका है।
आईडी कार्ड बनाने के लिए शेष रहे गए शिक्षकों से फिर से फार्म भरने के लिए मांगे गए थे वर्तमान में बीएसए ने शिक्षकों की आईडी कार्ड बनाने के लिए आदेशित किया था शिक्षकों ने ही बताया कि उन्होंने फार्म भरकर बीआरसी पर जमा कर दिए हैं। लेकिन स्थिति यह है कि फार्म भरे हुए पिछले एक महीने से ब्लॉक संसाधन केंद्र (बीआरसी) पर ही पड़े है। आईडी कार्ड बनने की कोई प्रक्रिया आगे बढ़ी ही नहीं है। बीएसए नीलम यादव ने बताया कि उनके पास तक अभी आईडी कार्ड के फार्म नहीं आए हैं।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇