शिक्षक नेता के स्कूल से शिक्षिका और अनुदेशक मिले अनुपस्थित दो वर्षों से स्कूल नहीं आई अनुदेशक की भी होगी संविदा समाप्त


बदायूं। जब नेता ही अपने पद से विमुख हो जाता है तो उसका दूसरे अनुशरण करने से नहीं चूकते। ऐसा ही देखने को मिला अम्बियापुर स्थित प्राथमिक स्कूल में। जहां शिक्षक संघ के कोषाध्यक्ष रजिस्टर में उपस्थिति दर्ज कराकर गायब हो गये । उनका अनुसरण करते हुए एक शिक्षिक और जूनियर स्कूल में अनुदेशक भी स्कूल से गायब मिले। इस पर बीईओ ने एक दिन का वेतन काटने के साथ ही कार्रवाई की संस्तुति की है। इधर पिछले दो वर्षों से स्कूल नहीं आ रही अनुदेशक की संविदा समाप्त कार्रवाई की जाएगी।


खंड शिक्षा अधिकारी अंबियापुर अशोक कुमार पाठक द्वारा बुधवार को प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय दबिहारी का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय दबिहारी के प्रधानाध्यापक सुशील चौधरी उपस्थिति रजिस्टर में अग्रिम हस्ताक्षर कर अनुपस्थित पाए गए। इसी विद्यालय की सहायक अध्यापिका हिना अग्रवाल भी बिना किसी सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित पाई गई। वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय अनुदेशक महावीर अनुपस्थित पाए गए। 
दबियारी प्राथमिक स्कूल के अध्यापक सुशील चौधरी शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष हैं। इन सभी का एक दिन का वेतन काटने और कार्रवाई के लिए बीईओ द्वारा संस्तुति की है। वहीं दूसरी ओर बीएसए आनन्द प्रकाश शर्मा द्वारा उझानी ब्लॉक के स्कूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीएसए को पता चला कि संविलियन स्कूल सिरसौली में अनुदेशक दीपा सोलंकी दो वर्षों से स्कूल नहीं आ रहीं हैं। इस पर बीएसए ने अनुदेशक को अंतिम नोटिस जारी कर संविदा समाप्त करने के निर्देश बीईओ को दिये। वहीं प्राथमिक स्कूल बिहार हरचन्द में शिक्षामित्र बबली देवी अनुपस्थित मिलीं। स्कूल के गेट पर अतिक्रमण मिला। इस पर बीएसए ने शिक्षामित्र का मानदेय काटने और स्कूल गेट से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये हैं। इसके अलावा शिक्षा अधिकारी द्वारा कक्षा में पहुंचकर पठन पाठन कराया गया। बच्चों से सवाल जबाव भी किये।