शिक्षक अभिभावक संघ की बैठक में विद्यालयों में बच्चों के नामांकन पर दिया जोर

मैनपुरी। पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोपालपुर में शनिवार को शिक्षक अभिभावक संघ की बैठक हुई। इसमें निपुण भारत, डीबीटी को जानकारी के साथ बच्चों के नामांकन पर जोर दिया गया।




खंड शिक्षा अधिकारी नीरजा चतुर्वेदी ने कहा कि विद्यालयों में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए इससे हम कई प्रकार की बीमारियों से बच सकते हैं। बीईओ ने कहा कि डीबीटी की धनराशि अभिभावकों के खातों में भेजी जा रही है इससे अभिभावक बच्चों को मानक के अनुसार यूनिफार्म सिलवार तथा बैग जूता मोजा और स्टेशनरी मुहैया कराएं। वरिष्ठ एआरपी महेश चंद्र चतुर्वेदी ने कहा कि बच्चों को प्रार्थना के समय स्वच्छता प्रेरक कहानी, महान व्यक्तित्व के बारे में भी बताया जाना चाहिए। उन्होंने मीटिंग में उपस्थित अभिभावकों को दोखा ऐप, रोड एलोग ऐप के बारे में भी बताया। निपुण भारत लक्ष्य के बारे में विस्तार से जानकारी दो नोडल शिक्षक संकुल अरविंद कुमार सिंह ने आउट ऑफ स्कूल बच्चों का शारदा पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन पर जोर दिया।





प्रधानाध्यापक शिल्पी यादव तथा नीतू यादव ने कहा कि विद्यालय प्रबंध समिति के माध्यम से हम इसका सहयोग बच्चों की उपस्थिति से लेकर मिड डे मील, ग्रेस, रंगाई पुताई आदि कार्यों में ले सकते है। इस अवसर पर अनीता कुमारी, मेघा चौहान, मिथलेश यादव, शिखा, श्यामवती, रीता, गीता धन देवी आदि मौजूद रहीं।