विद्यालय में नहीं पहुंचीं पाठ्य पुस्तकें, शिक्षकों में आक्रोश

 भोगाव निःशुल्क पाठ्य पुस्तकों का बीआरसी सुल्तानगंज से उठान के आदेश से प्राथमिक शिक्षकों में आक्रोश है। प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई सुल्तानगंज में बीआरसी पर शनिवार को बैठक कर नाराजगी जताई शिक्षक नेताओं का कहना था कि आधी अधूरी किताबों से बच्चों का बेहतर भविष्य नहीं बनाया जा सकता है।




ब्लॉक अध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह ने कहा कि ज्यादातर शिक्षक व शिक्षिकाओं के पास पाठ्य पुस्तकों का बीआरसी सुल्तानगंज से उठान के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं है। शासन ने पाठ्य पुस्तकों को विद्यालय तक पहुंचाने का परिवहन व्यय कार्यालय को उपलब्ध करा दिया है।





ब्लॉक मंत्री कर्मवीर शाक्य ने कहा कि पूर्व में प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई सुल्तानगंज का प्रतिनिधि मंडल खंड शिक्षा अधिकारी अनुपम शुक्ला से मिला था। उन्होंने पाठ्य पुस्तकों को

विद्यालय स्तर तक पहुंचाने का आश्वाशन दिया था उसके बाद भी शिक्षकों से पाठ्य पुस्तकों को ओआरसी से उठाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओमकार ने कहा यदि विद्यालय तक शीघ्र किताबें नहीं पहुंची तो संगठन उच्चधिकारियों, जनप्रतिनिधियों से संपर्क करेगा और कोर्ट जाने से भी पीछे नहीं हटेगा।




इस मौके पर प्रमोद यादव, डॉ. अलोक सिंह शाक्य, प्रबल प्रताप सिंह चौहान, कर्मवीर शाक्य, मो. नईम, हरेंद्र राजपूत, महेंद्र शाक्य, अजित चौहान, ओमकार सिंह, प्रशांत दीक्षित, सौरभ दुबे, श्याम यादव, अख्तर आदिल, शिवानी, नजमा बेगम, अमित मिश्रा, इशरत अली, ओमनारायण आदि शिक्षक उपस्थित रहे। संवाद