स्कूल गेट पर टूटा बिजली का तार, बचा हादसा

अहरौला । बीआरसी अहरौला में शनिवार को बड़ा हादसा होने से बच गया। उपकेंद्र के ऊपर के गया बिजली का तार दोपहर पौने दो बजे स्कूल गेट के सामने टूटकर गिर गया। लोगों ने सक्रियता दिखाते हुए गेट को बंद करा बच्चों को अंदर ही रोक दिया।






बीआरसी केंद्र में ही अहरौला कंपोजिट विद्यालय भी संचालित होता है। इसमें ढ़ाई सौ से अधिक बच्चे पढ़ते हैं। बीआरसी होने के कारण यहां पर बराबर लोगों का आना जाना लगा रहता है। इसके ऊपर से हाई टेंशन व एलटी तार गया है।



स्कूल बंद होने में 15 मिनट बाकी थे कि शॉर्ट सर्किट के बाद अचानक एलटी का तार टूट कर गेट के बाहर गिर गया। बाहर के लोगों ने आवाज लगाकर बीआरसी के अंदर मौजूद लोगों को सूचना दी तो अंदर हड़कंप मच गया। इसके बाद लोगों ने गेट बंद कर बच्चों को अंदर ही रोक दिया, नहीं तो बढ़ा हादसा हो सकता था।




समाजसेवी लक्ष्मी चौबे ने इसकी सूचना बिजली विभाग को दी। इसके बाद बिजली आपूर्ति बंद की गई। आधे घंटे बाद मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने तार को हटाया।



बीईओ जगदीश यादव ने बताया कि सूचना मिली है। अवर अभियंता से बात कर तार को ठीक किया जाएगा। सब स्टेशन के अवर अभियंता सोमनाथ राम ने बताया कि सूचना के बाद तत्काल बिजली काट दी गई। लाइनमैन को भेजकर जर्जर तार को बदलने का काम किया जाएगा।