प्रशंसनीय: राज्य स्तर पर पुरस्कृत होकर शिक्षिका कल्पना ने बढ़ाया मान

महराजगंज लखनऊ में हुई पांचवीं राज्य स्तरीय कहानी सुनाओ प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर मिठौरा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बरोशिया की शिक्षिका कल्पना सिंह को पुरस्कृत किया है। उन्होंने पुरस्कृत होकर जिले का भी मान बढ़ाया है।






राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) की ओर से 26 व 27 अप्रैल को लखनऊ जिले के प्राथमिक विद्यालय मखदूमपुर में पांचवीं राज्य स्तरीय कहानी सुनाने की प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। उसमें प्रतिभाग करने वाली जिले को शिक्षिका कल्पना ने खेल बने हमारी पहचान विषय पर पांच मिनट की कहानी सुनाई। उत्कृष्ट ढंग से प्रस्तुतीकरण करने पर उनका चयन पुरस्कार के लिए किया गया।



मंगलवार को परिषद कार्यालय में निदेशक डॉ. सवेंद्र विक्रम बहादुर सिंह, संयुक्त निदेशक अजय कुमार सिंह व सहायक निदेशक दीपा तिवारी ने कल्पना को प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत किया। मेहनत का परिणाम सामने आने पर शिक्षिका भी अत्यंत प्रसन्न दिखीं शिक्षिका के राज्य स्तर पर पुरस्कृत होने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार सिंह, प्रशिक्षण प्रभारी रामजी, प्रवक्ता पूजा चौधरी, दिव्या गुप्ता, आशीष मौर्या, अर्जुन शाही समेत अन्य प्रवक्ताओं ने प्रसन्नता जताई है।